Tuesday, May 26, 2015

नरसंहार का सौंदर्यबोध गोरा गोरा सपना संजोये काली काली जनता को कालों के वध से क्या ऐतराज भला? अशुभ काला नहीं,कालों पर गोरों का आधिपात्य है ब्रांड को बचाओ,ब्रांड में फंसी है पूंजी और पूंजी ही सत्ता की जान

नरसंहार का सौंदर्यबोध

गोरा गोरा सपना संजोये काली काली जनता को कालों के वध से क्या ऐतराज भला?


अशुभ काला नहीं,कालों पर गोरों का आधिपात्य है

ब्रांड को बचाओ,ब्रांड में फंसी है पूंजी और पूंजी ही सत्ता की जान

पलाश विश्वास

रोज़ी-रोटी हक़ की बातें जो भी मुँह पर लाएगा

कोई भी हो, निश्चय ही वह, कम्युनिस्ट कहलाएगा।

-नागार्जुन

Anil Janvijay's photo.

फोटोःअनिल जनविजयके सौजन्य से


हिंदू साम्राज्यवाद के लिए जैसे कालारंग अशुभ है वैसे ही कालों की दुनिया के खिलाफ रंगभेदी उसका अश्वमेध है।


कालों के सफाये के लिए जल जंगल जमीन नागरिकता आजीविका प्रकृति और पर्यावरण,मौसम और जलवायु,उत्पादन और उत्पादक शक्तियों के विरद्ध धर्मोन्मादी रंगभेद की सत्ता अपराजेय है और उनका सौंदर्यबोध हमारी संस्कृति है और तिलिस्म ऐसा घनघोर कि लोक को तिलांजलि देकर परलोक साधने के लिए हम नर्क के सारे दरवाजे खोलकर मेनकाओं,रंभाओं और उर्वशियों की अप्सरा दुनिया में तब्दील करना चाहते हैं मर्दवादी धर्म की देवदासियों को।


बाजार के उत्पाद  ही उत्पादन है एकमात्र।उपभोक्ता सामग्री और माडल ही सबसे बड़े आइकन हैं जो सामाजिक प्रतिबद्धता की बातें करते हुए जमीन आसमान एक कर दें औरर सहस्राब्दी का स्टार बनकर दो मिनट में आपके देहमन को जहरीला बनाने का नूडल बेचें सरेबाजार या सत्यमेव जयते का उद्घोष करते हुए शीतल पेय के बहाने कीटनाशक पिलाते रहें,हम सारे लोग उनके वैसे ही फैन हैं,जैसे हिंदू साम्राज्यवाद की पैदल बजरंगी सेना जो अच्छे दिन लाने के लिए फिर राम की सौगंध खा रहे हैं और उनके तमामो महामहिम बिलियन ट्रिलियन डालरों में देश बेच रहे हैं और दावा कर रहे हैं विशुद्ध वैदिकी राजकाज का,जिसमें घोटाला न हो।


कालाेधन को छूट हो और कालाधन की वापसी का दावा भी हो,अंबानी हो, अडानी हो और गुजराती पीपीपी कंपनियां हों तो विकास ही विकास।


विनेवेश से विकास।

निजीकरण से विकास।

विनियमन से विकास।

विनियंत्रणसे विकास।

अबाध पूजी विकास।

टैक्स होली डे विकास।

खुल्ला बाजार विकास।

सुगंधित कंडोम विकास।

मैनफोर्स विकास।

बलात्कार संस्कृति विकास।

स्मार्टसिटी सेज विकास।

रेडियोएक्टिव विकास।

भूकंप विकास।

एफडीआई विकास।

एनआरआई विकास।

विकास भोपाल गैस त्रासदी।

विकास परमाणु समझौता।

विकास सिखों का संहार।

विकास खैरांजलि से लेकर नागौर तक।

विकास भट्टा परसौल के सीने पर एक्सप्रेस वे पर उतरता युद्धक विमान।

विकास सलावा जुड़ुम के बहाने कालों के सफाये का रंगभेद।

विकास गोरा बनाने के कास्मेटिक का।

विकास गली गली फैसते आइकन सौंदर्य बाजार का।

विकास खुदरा कारोबार समेटे शापिंग माल का।

विकास खेतों खलिहानों को खाते स्वर्णिम राजमार्ग का जहां जनता के दमन का सबसे चाकचौबंद इंतजाम है।

विकास एक एक इंच कन्याकुमारी से लेकर कैलाश शिखर के देवादिदेव की देवभूमि के एक एक इंच पर काबिज प्रोमोटर माफिया सिंडिकेट का।

विकास धर्मस्थलों पर हानीमून रिसार्ट का।

विकास मानव तस्करी और मांस के दरिया का।

विकास अबाध बाल श्रम और बंधुआ मजदूरी का।

विकास हत्यारों और बलात्कारियों का।

विकास गुजरात माडल के नरसंहार का।

विकास नरसंहार प्रवचन का।

विकास तंत्र मंत्र यंत्र ताबीज ज्योतिष का।

विकास बारबरी विद्वंस का।

विकास हाशिमपुरा और मलियाना का और दलितों पर निरंतर उत्पीड़न का विकास जबकि दलितों के सारे राम हनुमान।

हर रोज निर्वस्त्र द्रोपदी और हर रोज महाभारत और हर रोज कुरुवंश का ध्वंस और फिर यदुवंश का भी ध्वंस।

कल्कि अवतार की ब्रांडिंग करे अडानी तो लौहपुरुष अडवाणी हाशिये पर,ऐसा हुआ विकास कि राजधानी कहने को नई दिल्ली है और राजकाज संघ मुख्यालय से।

न्यायपलिका का अंकुश भी हिंदुत्व का एजंडा।


पांच मिनट में जेल और बेल का फर्क समझ लीजिये जनाब कि ब्रांडिंग ही असल है अच्छे दिनों की मनायाब रेसिपी है यह कि ब्रांड बचाओ और फिर कहर बरपाओ।


गोरा गोरा सपना संजोये काली काली जनता को कालों के वध से क्या ऐतराज भला?


शत प्रतिशत हिंदुत्व के गोरेपन का यह कारोबार ब्रांडिग पर निर्भर है और बाजार की सारी ताकतें ब्रांडिंग में लगी हैं।जिन्हें दमभर घोटाला करने का मौका मिल रहा है,जो दुनियाभर में हिंदुत्व राजकाज के प्रायोजक संयोजक पुरोहित वगैरह वगैरह हैं,वे तमाम लोग वधस्थल की रस्म अदायगी का आंखों देखा हाल बताते हुए ले चौका ,ले छक्का के चियारिन अंदाज में बल्ले बल्ले हैं कि लोग मारे जा रहे हैं और मारे जाने के लिए मुंडी चियारे कतारबद्ध है,कारपोरेट केसरिया राज के अच्छे दिन हैं कि काले बहुजनों ने आत्मसमर्पण कर दिया है और गोरा सवर्ण सत्तावर्ग में शामिल होने के लिए रंगभेदी मनुसमृति की वैदिकी हिंसा बिना प्रतिरोध कबूल कर ली है।


ब्रांडिग का कमाल है कि आप हत्याएं करके ,नरसंहार करके और मनुष्यता के खिलाफ हरसंभव अपराध करके विकास की अनिवार्य शर्त और नरसंहार संस्कृति को ही विकास का माडल बनाकर मनुष्यता और प्रकृति के साथ निरंतर बलात्कार के बावजूद विशुद्ध याज्ञाधिपति हैं और सारा राजसूय आपके लिए।समय नही लिख रहा आपका अपराध और आपके तानाशाह राष्ट्रद्रोह के खिलाफ कही कोई आवाज नहीं है और आपमें समाहित है समूचा लोकतंत्र, कार्यपालिका, विधायिका और न्यापालिका के साथ साथ चौथा स्तंभ का दावा करने वाला मीडिया भी।


सोलह मई के बाद और उससे पहले हिंदुत्व की ब्रांडिंग की विकास दर आसमान चूमने लगी हैं और इसके मुकाबले मंहगाई,मुद्रास्फीति,उत्पादन,बजटघाटा,गरीबी ,बेरोजगारी सबकुछ शून्य है।


अश्वेतों के खिलाफ श्वेत वर्चस्व की ब्रांडिग हमारा सौंदर्यबोध

यही ब्राडिंग नरसंहार की पकती हुई जमीन


अशुभ काला नहीं,कालों पर गोरों का आधिपात्य है

ब्रांड को बचाओ,ब्रांड में फंसी है पूंजी

और पूंजी ही सत्ता की जान


काला झंडा और काला टीका,काली पट्टी को मानदंड मानें तो काला अशुभ है जबकि अश्वेतों की दुनिया में काला से ज्यादी शुभ कोई चीज नहीं है।जमीन भी वही सबसे उपजाऊ जो काली होती है।


कंगना रनावत गजब की अभिनेत्री हैं।मैं प्रियंका चोपड़ा और इस हिमाचली लड़की के लिए दुःखी हूं कि इन्हें स्मिता और शबाना की तरह वैसे निर्देशक नहीं मिले जो उन्हें निखार दें।


कंगना ने फिल्म गैंगस्टार और फैशन में ध्यान खींचा तो क्वीन के लिए वह राष्ट्र की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री हैं।अभी अभी तनु के दूसरे अवतार में वह लाजबाव है।


बालूीवूड ने तो शुरु से ही अभिनेत्रियां एक से बढ़कर एक दी हैं लेकिन कंगना की खास चर्चा इसलिए कि गोरा बनाने के बाजार के खिलाफ उसने दो करोड़ का विज्ञापन ठुकरा दिया।वह परदे से बाहर कुछ गोरा बनने की कोशिश करती हुई कभी नजर नहीं आयी।


कंगना की दलील मुझे लाजवाब लगी।उसका कहना है कि चूंकि उसकी बहन गोरी नहीं है तो गोरा बनाने के कारोबार में शामिल होकर वह अपनी बहन का अपमान नहीं कर सकती।फिर उनकी यह दलील कि अपनी बहन के सांवले पन का अपमान नहीं कर सकती तो इस देश की तमाम सांवली सुंदरियों का अपमान वह कैसे कर सकती हैं।


पूर्वी बंगाल के शरणार्थी गोरी लड़कियों की बजाय काली और सांवली लड़कियों को ज्यादा सुंदर मानते रहे हैं।हमारी नानी और दादी के किस्सों की तमाम सुंदरियां काली या सांवली हैं।कास्मेटिक कल्चर और सौंदर्यबाजार सजने से पहले गोरा बनाने की यह फर्जी आपाधापी नहीं थी कभी।


गोरा बनाने का यह उद्दोग दरअसल ब्रांडिग है और श्वेत वर्चस्व की दुनिया में दाखिले का पारपत्र है,जिसके लिए दुनियाभर के काले रंगभेद के इस अजब गजब सौंदर्यशास्त्र के तहत काले  रंग को ही अशुभ मानने लगे हैं।


हमने गोरों की सवर्ण दुनिया में अबनी माताओं,बहनों और बेटियों के कालेरंग को अशुभ मानना शुरु कर दिया है  तो गोरेपन के इस झूठ और फर्जीवाड़े का कारोबार सबसे तेज मुनाफावसूली का सिलसिला है।


आज सुबह आठे बजे से पहले सविता बाबू ने धकियाकर नीद तोड़ दी बोलीं,तुरंत पीसी पर बैठ जाओ कि बिजली दस बजे चली जायेगी और फिर रात को आयेगी।

हफ्ते भर से यही हो रहा है।बिजली का निजीकरण हो गया है।और बिजली वालों की मर्जी जब चाहे बिजली गिराये या फिर न गिराये।


अब कलम से तो लिखते हैं नहीं,कि अंधेरे और आंधी पानी  की परवाह न करें और जब चाहे तब लिखे या पढ़ें।बहुत दिन हुए कलम का इस्तेमाल किये।हस्ताक्षर भी इन दिनों डिजिटल है।बिजली न हो तो बिजली का इंतजार।बिजली जैसे महबूबा हो,जो मंदिर जाने के बहाने आती हो और आते न आते कहती हो,अच्छा तो मैं चलती हूं।


इसी वजह से धायं धायंं आखर दागने के बाद मुढ़कर पढ़ भी नहीं पाते कि गलतियां सुधार लें।लिखते न लिखते तुरंते पोस्ट।


डिजिटल देश में सबकुछ बायोमैट्रिक है।नतीजा यह गैस सब्सिडी डिजिटल और बैंकिंग भी डिजिटल।मिले न मिले किसी की जवाबदेही नहीं।


गैस की बुकिंग हो रही है।गैस आ नहीं रही है।एजंसी तो शिकायत करो तो कहेंगे डिजिटल है और गैस आने की सूचना देने के बाद बुकिंग कैंसिल और नये सिरे से बुकिंग कीजिये और फिर इंतजार।


शिकायतें और जनसुनवाई भी डिजिटल।चाहे तो सीधे पीएमओ को शिकायत दर्ज करा दें या चाहें तो सीधे सुप्रीम कोर्ट को संबोधित पीटिशन दाग दें,सुनवाई लेकिन होगी नहीं।


कंगना ने ऐसा कौन सा काम नहीं किया, जिसके लिए 2 करोड़ रुपए मिलने वाले थे, उल्टा उन्होंने बैन करने की मांग कर डाली, फोटो पर क्लिक करके जानें...

कंगना ने ठुकराए 2 करोड़ रुपए

'गोरा' जैसा कुछ नहीं, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स बैन कर दे सरकार: कंगना करीब 10 साल पहले कंगना रनौत को लोगों ने फिल्म गैंगस्टर में देखा, तारीफ भी की लेकिन...

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM

राम मंदिर बनवाने के लिए Bharatiya Janata Party (BJP) को कितनी सीटें चाहिए, फोटो पर क्लिक करके पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से जानिए, कॉमेंट करके बताइए कि इस मुद्दे पर आप BJP के रुख पर क्या सोचते हैं...

अमित शाह ने कहा, राम मंदिर जैसे मुद्दों के लिए और सीटें चाहिए

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


अमित शाह ने मंत्रियों से कौन से सवाल पूछे और कौन से सबक सिखाए, फोटो पर क्लिक करके जानें...

अमित शाह ने महाराष्ट्र के मंत्रियों को सिखाए गुजरात के सबक

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM




Claiming that BJP government was the first to take effective steps to tackle black money, party President Amit Shah today said it would not allow even a single penny to go out of India and has laid a strong foundation in last one year for development of the country.http://ow.ly/NqSWX

BJP government first to take steps against black money: Amit Shah - The Economic Times

He also accused the Congress of not taking any step to tackle black money menace despite being in power for 60 years.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


Retail investors' holding in NSE-listed companies has hit a 6-year high of 21.35 per cent at the end of March 2015, with a valuation of nearly Rs 8 lakh crore, primarily due to a sharp jump in equity markets.http://ow.ly/NqT4q

Retail stake in NSE companies zooms to 6-year high at 21.35% - The Economic Times

Retail investors' holding in NSE-listed companies has hit a 6-year high of 21.35 per cent at the end of March 2015.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


TOP READ: How the Narendra Modi government scored in ten key areas.

PM Modi's One year report card: How government scored in 10 key areas - The Economic Times

We believe the government has made a good beginning. It now needs to make things happen on the ground.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


Road transport minister Nitin Gadkari is likely to announce major highway and bridge projects for Bihar worth Rs 29,000 crore on Tuesday.

The projects include construction of a parallel four-lane bridge to Mahatma Gandhi Setu on the river Ganga and a Ring Road for Patna.http://ow.ly/NqfJN

Projects worth Rs 29,000 crore likely to be announced for pollbound Bihar - The Economic Times

Road transport minister Nitin Gadkari is likely to announce major highway and bridge projects for Bihar worth Rs 29,000 crore on Tuesday.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


No Indian head of govt has ever embraced communication technology as PM Narendra Modi has. And given the attention he gets, flattering or otherwise, and the general volatility of social media, those ‪#‎PMO‬ and‪#‎Modi‬ hashtags were bound to create some drama. Here's a pick of some instances. http://ow.ly/NqcZB

FULL COVERAGE on #Modi government's first year in office:ow.ly/Nq9EW

PM Narendra Modi's digital presence during first year in office - The Economic Times

Modis personal Twitter handle has over 12 million followers, and his PMOs account has more than 6 million followers.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


PM Narendra Modi's in his letter says to India's citizens: "We will build the India of your dreams".

Did you get a chance to read his letter? If not, here's the full text:http://ow.ly/Nq7if | FULL COVERAGE: http://ow.ly/Nq9EW

PM Modi's letter on first year of NDA government: We will build the India of your dreams - The...

Highlighting the NDA government's achievements in the first year Prime Minister Narendra Modi wrote a letter to the citizens of India.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


देशभर में लू का कहर जारी है। पिछले चौबीस घंटों में 301 और लोगों के दम तोड़ देने से देशभर में...

पढ़ें पूरी खबर...

पिछले 24 घंटे में 301 और लोगों के दम तोड़ देने से देशभर में...

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM




he government will allow defence procurement contracts to go through even if negotiations for offset agreements linked to them are not sealed, in a landmark change in rules aimed at cutting down the time taken in closing purchases.

Government to erase offset clause for procurement contracts to speed up defence deals - The...

Government will allow defence procurement contracts to go through even if negotiations for offset agreements linked to them are not sealed, in change in...

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM


The world is increasingly moving towards automatic transmission of information with regard to illegal money held up. By 2017, the situation will arise that we will able to get information in real time, Jaitley added.

Era of tax haven over; no longer safe to keep assets abroad illegally: FM Arun Jaitley - The...

Showering praises, Jaitley says Modi restored dignity of PMO and countrys image has improved under his leadership.

ECONOMICTIMES.INDIATIMES.COM



अडानी का व्यापार बढ़ाने के लिए हो रही हैं मोदी की विदेश यात्राएं

मोदी की विदेश यात्राएं - प्रधान मंत्री जी मंगोलिया क्यों गए क्योंकि वहाँ पर कोयला है और अडानी साथ में थे कोयला का सौदा करने के लिए - का.सुभाषिनी अली

HASTAKSHEP.COM


एक साल बाद मोदी सरकार- फर्क कहाँ है ?

अब जबकि मोदी सरकार के एक साल पूरे हो गये हैं, यह सवाल पूछा जा सकता है कि क्या मनमोहन और मोदी सरकार में कोई फर्क है या दोनों के माडल एक है बस चेहरे...

HASTAKSHEP.COM


आरक्षण सबसे बड़ी धोखाधड़ी और जाति व्यवस्था के नर्क को जारी रखने का स्थाई...

मीडिया के लिए आरक्षण आंदोलन बड़ी खबर है कि क्योंकि मीणा आदिवासियों के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं गुज्जर, ऐसा समीकरण वोटों की राजनीति को चाहिए। लेकिन...

HASTAKSHEP.COM




Gopal Rathi's photo.

अवश्य पढ़ें एनसीआर का पानी, नदी और नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल - नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का दायरा फैला; आबादी बढ़ी; साथ-साथ पर्यावरण की चिंता की लकीरें भी। कहना न होगा कि पानी और नदी के मोर्चे पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली ने काफी कुछ खोया है। दिल्ली, पानी के मामले में एक परजीवी शहर है। नोएडा और गुड़गांव के कदम भी इस पराश्रिता की ओर ... The post एनसीआर का पानी, नदी और नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल appeared first on hastakshep | हस्तक्षेप. http://ow.ly/2Z5cQe

एनसीआर का पानी, नदी और नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल

नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल ने उम्मीद जगाई है और चेतना भी। संभव है कि इससे हमारा स्वार्थ शरमा जाये और हमारी नदियां जिंदा हो जायें; हमारा भूजल लौट आये।...

HASTAKSHEP.COM


मोदी सरकार का एक वर्ष- विघटनकारी एजेण्डा

HASTAKSHEP.COM


हमे और आपको मिलेगा मरने के बाद बीमा का पैसा

----------------------------------------------------------------

नेपाल को 10,000 करोड़ खैरात, भूटान को 4500 करोड़ खैरात, फिजी को 476 करोड़ की खैरात, मंगोलिया को 6300 करोड़ की खैरात और भारत में किसान, गरीब, मिडल क्लास को कुछ भी नही. उल्टा हमारे ही रुपयों से विदेशो को खैरात l

Gopal Rathi's photo.

আকাশপথে বাংলাদেশ থেকে ভারত যাওয়ার ক্ষেত্রে বাংলাদেশের পর্যটকদের জন্য অন-অ্যারাইভাল ভিসা দেবে ভারত। তবে সড়ক ও...

নরেন্দ্র মোদির ঢাকা সফর ৬ ও ৭ জুন

ভারতের প্রধানমন্ত্রী নরেন্দ্র মোদি দুই দিনের সফরে ৬ জুন ঢাকায় আসছেন। এটি মোদির প্রথম বাংলাদেশ সফর।বাংলাদেশ ও ভারতের পররাষ্ট্র মন্ত্রণালয় গতকাল মঙ্গলবার আলাদা সংবাদ বিজ্ঞপ্তিতে জানিয়েছে, প্রধানমন্ত্রী শেখ হাসিনার আমন্ত্রণে নরেন্দ্র মোদি বাংলাদেশ সফর করবেন। এ সফরের মধ্য দিয়ে দুই...

PROTHOM-ALO.COM





http://www.mazdoorbigul.net/archives/7339

श्रम सुधारों के नाम पर मोदी सरकार का मज़दूरों पर हमला तेज़ - मज़दूर बिगुल

सच तो यह है कि छोटे-छोटे प्लाण्टों से लेकर घरेलू वर्कशॉपों तक ठेका, उपठेका और पीसरेट पर उत्पादन के काम को इस तरह बाँट दिया गया है कि उनमें काम करने वाले अधिकांश मज़दूरों का...

MAZDOORBIGUL.NET

জুন মাসের ১৫ তারিখের আগে ল্যাংড়া আম বাজারে এলে সেই আম কখনোই কেনা উচিত হবে না। অতি উৎকৃষ্ট এবং দামি এই জাতের...

কোন আম কখন খাবেন

বর্তমান শতাব্দীর শুরু থেকে বেশ কয়েক বছর পেশাগত কাজে খুলনা শহরে হরহামেশাই যেতে হয়েছে। খুলনা শহরের ডাকবাংলো মোড় এলাকাজুড়ে ছড়ানো-ছিটানো ফলের দোকান। দোকানগুলোতে ল্যাংড়া আম বিক্রি হচ্ছে দেদার।মে মাসের শেষ দিকেই খুলনার বাজারে ল্যাংড়া আম! আমি রাজশাহীর মানুষ।...

PROTHOM-ALO.COM


समकालीन जनमत, जून 2015

मोदी सरकार

घनघोर पाखंड के एक साल

पहला पन्ना

आवरण कथा

अर्थजगत में प्रशासनिक भ्रष्टाचार का एक साल - दुर्गा सिंह

वित्तीय समावेशन का लोचा वी.के. सिंह

मुद्दा

क्या दलितों पर अत्याचार की संस्कृति का विस्तार हो रहा है - रामायन राम

श्रम

नव उदारवादी नीतियों का यथार्थ और श्रमिक वर्ग की चुनौती - कुमार स्वामी

श्रम अधिकारों पर हमले

डी.टी.सी. कर्मचारियों की हड़ताल - अर्धेन्दु राॅय

देशांतर

ग्रीस: न्यायोचित समाज और विकासमान अर्थतन्त्र - अलेक्सिस सिप्रास

श्रद्धांजलि

का. रामयाद शर्मा

साझी विरासत

भक्ति - सूफी परम्पराएं मानवता को एक करती हैं - राम पुनियानी

कविताएं

सुनील श्रीवास्तव, दीप्ति कुशवाहा

कृषि

खेती: तबाही की दास्तान : डाॅ0 भारती

आपदा

नेपाल के भूकम्प की नसीहतें: प्रफुल्ल बिदवई

विशेष रिपोर्ट

भागलपुर जनसंहार के 25 साल

साहित्य

उर्दू हिन्दी का दोआब: शमशेर बहादुर सिंह - प्रो. अली अहमद फातमी

मीडिया

मीडिया और मजीठिया - सत्यप्रकाश

सिनेमा

कोर्ट : जमीनी हकीकतों का संवेदनशील सिनेमा - कस्तूरी

राष्ट्रीय सम्मेलन जन संस्कृति मंच

तीरंदाज के तीर

डी.एन.ए. में डेमोक्रेसी - लोकेश मालती प्रकाश

संपर्क- समकालीन जनमत

267, पुराना कटरा, इलाहाबाद-2

एक प्रति 20 रु., वार्षिक- 200 रु.

मो.- 09450703296, 07839366974

Sudhir Suman's photo.

Sudhir Suman's photo.



Gopal Rathi

10 hrs ·

मोदी जी ने हर्र मरने वाले आदमी को विश्वास दिलाया है कि आदमी मरने के बाद कुछ ना बोले ,कुछ ना सोचे तब भी मरने के बाद बीमा का पैसा उसके खाते मे जमा हो जाएगा l

12 रुपये में कफन नहीं मिलता, हमने बीमा दिया है ~ नरेन्द्र मोदी

बीमा की तुलना कफन से करने वाले इस व्यक्ति की मानसिकता की पुनः कल्पना करें और फिर सोचें कि किस स्तर के व्यक्ति को 30% लोगों ने बाकी के 70% के सिर पर प्रधानमंत्री बना कर थोप दिया है. यह विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के मुखिया का स्तर और भाषा है.

Gopal Rathi's photo.

Like · Comment · Share

#‎मीडिया‬ का कोना-कोना मोदियाया हुआ है और सोना चांदी बरसने लगे मूसलाधार

कानून अंधा है तो सुप्रीम कोर्ट क्या है?

कानून अंधा है तो सुप्रीम कोर्ट क्या है? - मीडिया का कोना-कोना मोदियाया हुआ है और सोना चांदी बरसने लगे मूसलाधार। हवाओं में नंगी नाच रही हैं बिजलियां और उलझा है तारों का ताना बाना, जिनका जलवा जालिमाना कि कारे अधकारे फिरंगी तमामो नाचे नंग धड़ंग।

HASTAKSHEP.COM


मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ- केंद्रीयकरण का एक साल

मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ नरेन्द्र मोदी ने 25 मई 2015 को प्रधानमंत्री के रूप में एक साल पूरा कर लिया। उन्होंने 26 मई 2014...

WWW.HASTAKSHEP.COM


बड़बोली मोदी सरकार का एक साल ! आम जनता हुई बेहाल !!

HASTAKSHEP.COM


हमने तो कंस मामा का नाम सुना है जिसको आठवें बच्चे ने पटक-पटक मारा था ये वामपंथी दल आठवें हैं http://ow.ly/Np8JE ‪#‎MemorialDay‬

‪#‎JantaKiCabinet‬

‪#‎MOTAVATORMONDAY‬

कंस मामा को आठवें बच्चे ने पटक-पटक मारा था ये वामपंथी दल आठवें हैं -...

वामपंथी दल- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर परोक्षतः जोरदार निशाना साधते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पॉलिट...

HASTAKSHEP.COM


पीएम मोदी सफेद झूठ बोल रहे बैं कि देश में विकास हुआ है,५५प्रतिशत सांसदों ने एक रुपया विगत एक साल में सांसद विकास निधि फंड से खर्च नहीं किया ! यह सरकारी आंकड़े हैं-

55% of Lok Sabha MPs have not spent a rupee on constituencies

Prime Minister Narendra Modi's constituency Varanasi has utilised 16% of the Rs 5 crore

WAP.BUSINESS-STANDARD.COM|BY IANS


आरक्षण मुद्दे पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जयपुर में बातचीत के न्योते को गुर्जर नेताओं ने मंजूर कर लिया है।

पढ़ें पूरी खबर...

वसुंधरा राजे के जयपुर में बातचीत के न्योते को गुर्जर नेताओं...

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


प्रधानमंत्री Narendra Modi के Make In India पर अमेरिकी मीडिया ने क्यों साधा निशाना, फोटो पर क्लिक करके जानें...

मोदी के मेक इन इंडिया पर अमेरिकी मीडिया का निशाना

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को भी सभी तरह की सुविधाएं मिले इसके लिए मोदी सरकार की क्या है योजना, जानने के लिए फोटो पर क्लिक करें...

बिजनस की काम की खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज Economic Times Hindi को लाइक करें।

असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए यू-विन कार्ड जारी करेगी सरकार

अब तक श्रम कानूनों और बहुत सी सामाजिक कल्याण की स्कीमों से वंचित रहे असंगठित क्षेत्र के कामगारों के...

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM



No comments:

Post a Comment