Monday, May 25, 2015

मीडिया की ओर से भाजपा सरकार के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से घटना संबंधी बात की गई तो उनका कहना था कि गिरफ्तारी की जल्दी क्या है। हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है।

Dalit aur Mahila utpiron,hatya aam baat non by.Sarkar apradhio ka sangrakhsan de rahi!Ayse mei jan-pratiwad-pratirodh ko.vyapak aur tibro banane ki jarurat hei.Ap vi sath De!

Laxman Maravi Raj's photo.
Laxman Maravi Raj's photo.
Laxman Maravi Raj's photo.
Laxman Maravi Raj's photo.
Laxman Maravi Raj's photo.

दबंगों ने दलितों को ट्रैक्टर से कुचला; तीन की मौत, खौफ में सैकड़ों दलितों ने घर छोड़ा
नई दिल्ली। देश में दबीलित उत्पीडऩ के मामले बढ़ते ही जा रही हैं। इसी तरह के मामलों में राजस्थान की एक घटना और जुड़ गई है। यहां के नागौर जिले के अंतर्गत डांगावास में भूमि विवाद के चलते कुछ तथाकथित ऊंची जाति के लोगों ने दलितों को ट्रैक्टर से कुचल दिया। इसमें 3 दलितों की मौत हो गई। इस घटना में कई और लोग भी घायल हुए हैं। वहीं दबंगों के खौफ के चलते सैकड़ों दलित अपने घर छोडक़र चले गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दलितों का डांगावास की 20 बीघा जमीन पर कब्जा था। इसे दबंग अपनी बता रहे थे। इसे लेकर पंचायत हुई, जिसमें दलितों को भी बुलाया गया। विवाद बढऩे पर दबंगों ने पंचायत में ही दलितों की पिटाई कर दी, जिससे अफरातफरी मच गई और घटना के बाद दलितों पर कहर टूट पड़ा।
तथाकथित ऊंची जाति के 200 लोगों ने गांव को घेर कर दलितों को मारना शुरू कर दिया। इस दौरान तीन दलितों को मार डाला गया, जबकि महिलाओं समेत दर्जनों दलितों पर तेजधार हथियारों से हमला होने से वे घायल हो गए। यह घटना शुक्रवार की है। घटना के बाद दलित महिलाओं से बुरा व्यवहार करने की बातें भी सामने आ रही हैं। घायलों में से कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं।
इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मीडिया की ओर से भाजपा सरकार के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से घटना संबंधी बात की गई तो उनका कहना था कि गिरफ्तारी की जल्दी क्या है। हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है।





No comments:

Post a Comment